केवडिया को कोरोना फ्री बनाने का अभियान जारी, 8 दिन में 18 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट होगा

केवडिया को कोरोना फ्री बनाने का अभियान जारी, 8 दिन में 18 हजार लोगों का कोरोना टेस्ट होगा
  • मोदी 'सी प्लेन' द्वारा साबरमती से केवडिया तक पहुंचेंगे, इसीलिए केवडिया से मगरमच्छों को भी हटाया जा चुका है
  • गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने साबरमती रिवरफ्रंट से 'सी' प्लेन ने सी प्लेन में सफर किया था

सरदार पटेल की जन्म जयंती पर आगामी 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडिया आने वाले हैं। वे यहां सरदार बल्लभभाई पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा स्थापित है। इस बार मोदी 'सी प्लेन' द्वारा ही सीधे साबरमती से केवडिया तक पहुंचेंगे। मोदी दिनभर का समय केवडिया में बिताएंगे, इसके चलते केवडिया को कोरोना फ्री करने का अभियान चलाया जा रहा है। केवडिया के 10 किमी एरिया में स्टेच्यू के कर्मचारी, सुरक्षा जवानों और आसपास के 6 गांवों के लोगों को मिलाकर यानी की करीब 18 हजार लोगों को कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया तक सी प्लेन दौड़ाने की योजना पर मीटिंग हो चुकी है। अब आगे की प्रोसेस यानी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एविएशन और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी गुजरात आने वाले हैं। अधिकारी खुद सी प्लेन से साबरमती से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक का सफर तय करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे।

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सी प्लेन से सफर किया था। तब 'सी' प्लेन लोगों का आकर्षण का केन्द्र बना था। इसके बाद से ही राज्य सरकार अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के बीच 'सी' प्लेन चलाने की योजना पर काम कर रही थी।