Apple का मेगा इवेंट आज, लॉन्च हो सकते हैं iPhone 12 सीरीज समेत कई नए प्रोडक्ट्स

Apple का मेगा इवेंट आज, लॉन्च हो सकते हैं iPhone 12 सीरीज समेत कई नए प्रोडक्ट्स

Apple द्वारा आज यानी 13 अक्टूबर को एक स्पेशल इवेंट होस्ट किया जा रहा है. यहां कंपनी iPhone 12 सीरीज, Apple TV, एक नया HomePod और संभवत: AirTags लॉन्च कर सकती है. इन सबसे अलावा कुछ रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि कंपनी आज के इवेंट में अपना AirPods Studio भी लॉन्च करेगी.

ऐपल द्वारा वर्चुअल लॉन्च इवेंट का आयोजन 13 अक्टूबर को ऐपल पार्क से 10AM (कैलिफोर्निया टाइम) से किया जाएगा. वहीं, भारत में इसे 10:30 PM IST से देखा जा सकेगा.

इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग डेडिकेटेड ऐपल इवेंट्स साइट और यूट्यूब से देखी जा सकेगी. उम्मीद है कि ये इवेंट 90 मिनट के आसापास तक चलेगा.

आज के इवेंट में चार नए iPhone models मॉडल्स- iPhone 12 Mini, iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max लॉन्च किए जा सकते हैं.

इन सभी में iPhone 4 की तरह ग्लास और मेटल सैंडविच डिजाइन देखने को मिलेगा. साथ ही इनका साइज 5.4-इंच से लेकर 6.7-इंच तक होगा. जानकारी ये भी मिली है कि इनमें 5G सपोर्ट और OLED डिस्प्ले होगा.  

नए iPhones के लिए अलावा कंपनी नया बजट स्मार्ट स्पीकर भी लॉन्च कर सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक HomePod के इस नए वर्जन का साइज सेम डिजाइन में ओरिजनल के मुकाबले आधा हो सकता है.

इस इवेंट में एक नया AirTags भी देखने को मिल सकता है. जोकि एक लोकेशन बेस्ड ट्रैकिंग डिवाइस होगी. इस डिवाइस को आप अपने किसी भी सामान में अटैच कर सकते हैं और उनके लोकेशन को ट्रैक कर सकते हैं.