गुजरात हो रहा Unlock;कलसे कोनसे 4 बड़े बदलाव होने वाले है जानिए

गुजरात हो रहा Unlock;कलसे कोनसे 4 बड़े बदलाव होने वाले है जानिए Unlock Gujarat happening; find out which 4 big changes are going to happen from tomorrow

गुजरात हो रहा Unlock;कलसे कोनसे 4 बड़े बदलाव होने वाले है जानिए

कोरोना महामारी की दूसरी लहर अब धीरे धीरे काबू में आ रही है, गुजरात में लगातार हो रहे पॉजिटिव केस आंकड़ों में गिरावट के बाद अब राज्य सरकार की और से कल से यानि सोमवार से कुछ और रियायत दी जा रही है

AMTS और BRTS होगी शुरू 

बीते  मार्च महीने से कोरोना संक्रमण के नए मामलों में बढ़ोतरी के चलते AMTS और BRTS बसों को बंद किया गया था. जिनका संचालन कल से एक बार फिर शुरू होने जा रहा है, हलाकि कोरोना के चलते अभी 50 फीसदी यात्रीओ को बस में बैठने अनुमति दी गई है. वही रात्रि कर्फ्यू का अमल करते हुए सुबह 6 से रात 8 बजे तक ही AMTS और BRTS का संचालन किया जाएगा. 

राज्य की स्कूलोमे कल से शिक्षण कार्य शुरू 

कल से राज्य में नए शिक्षण साल  शुरुआत होने जा रही है. जिसमे Online पढाई होगी, जिसके चलते छात्रों को स्कूल आना नहीं होगा पर शिक्षक और प्रबंधन स्टाफ को स्कूल बुलाने की छूट दी गई है. राज्य सरकार  की कोरोना SOP के मुताबिक स्कूल में आनेवाले शिक्षक और स्टाफ का थर्मल स्क्रीनिंग और बॉडी टेम्परेचर की जांच अनिवार्य रहेगी. 

राज्य की कोर्ट में शुरू होगी प्रत्यक्ष सुनवाई 

गुजरात हाईकोर्ट की  औरसे  लिए गए फैसले के मुताबिक कल से राज्य की सभी कोर्ट में कामकाज प्रत्यक्ष तोर पे शुरू होगा, सिर्फ माइक्रो कन्टेनमेंट ज़ोन में आनेवाली अदालतों में वीडियो कॉन्फरेंस के कामकाज किया जाएगा. राज्य की सभी अदालतों को कोरोना गाईडलाइन का पालन करना होगा. 

ऑफिस 100 फीसदी कर्मियों के साथ होगी शुरू 

कल से राज्य में निजी और सरकारी दोनों ऑफिस 100 फीसदी कर्मीओ के साथ कार्यरत हो जाएंगे. बाईट करीबन डेढ़ महीने से सभी ऑफिस में 50 फीसदी कर्मियों से काम किया जा रहा था. हलाकि ऑफिस में मास्क समेत सोशियल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखना होगा.