वडोदरा के बीआरजी ग्रुप द्वारा संचालित उर्मी स्कूल में 1225 वर्ग मीटर में विशाल रंगोली बनाकर छात्रों ने दिया वोट देने का दिया संदेश

वडोदरा के बीआरजी ग्रुप द्वारा संचालित उर्मी स्कूल में 1225 वर्ग मीटर में विशाल रंगोली बनाकर छात्रों ने दिया वोट देने का दिया संदेश

कलेक्टर अतुल गोर एवं रेजिडेंट अपर कलेक्टर प्रजापति ने 12 घंटे अथक परिश्रम कर बीआरजी ग्रुप द्वारा संचालित उर्मी स्कूल के लगभग 45 विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई रंगोली का अवलोकन किया.

गुजरात विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के लिए वडोदरा जिला चुनाव प्रणाली द्वारा शुरू किया गया अवसर अभियान जोर पकड़ रहा है और विभिन्न शैक्षणिक संस्थान भी इसमें भाग ले रहे हैं। आज समा क्षेत्र में बीआरजी ग्रुप द्वारा संचालित उर्मी स्कूल में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रंगोली बनाई गई। जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल गोर एवं अवसर के नोडल अधिकारी डॉ. बी। एस। प्रजापति ने इस रंगोली को देखने वाले छात्रों की सराहना की।

 


बीआरजी ग्रुप द्वारा प्रबंधित उर्मी स्कूल के लगभग 45 छात्रों ने 35x35 यानी 1225 वर्ग मीटर के क्षेत्र में इस रंगोली को बनाने के लिए 12 घंटे तक अथक परिश्रम किया। जिसमें रू. 15 हजार की लागत से सैंड कलर का इस्तेमाल किया गया है। 


 
साथ ही विद्यालय में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों को चुनाव एवं लोकतांत्रिक शासन में मतदान का महत्व समझाने के लिए विशेष समय लिया गया। गुजरात विधानसभा के इस चुनाव में छात्रों के माता-पिता से विशेष रूप से मतदान करने का संकल्प लिया गया।


 
जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल गोर एवं अवसर के नोडल अधिकारी डॉ. बी। एस। प्रजापति आज सुबह इस रंगोली को देखने गए थे। जहां उन्होंने छात्रों की मेहनत और कला की सराहना की। इन दोनों अधिकारियों ने स्कूल के प्रधानाध्यापकों और प्रशासकों के सिस्टमैटिक वोटर एजुकेशन एंड इलेक्टोरल पार्टिसिपेशन (स्वीप) के तहत होने वाली गतिविधियों की जानकारी भी ली.


 
इस अवसर पर विद्यालय की प्रबंध निदेशक राधिका नायर, प्राचार्य शरतदीप माथुर, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. सुधीर जोशी, नायब मामलातदार अर्जुन सिंह चौहान भी मौजूद रहे।